Advertisement

क्या है Medical emergency Loan ? कैसे ले मेडिकल एमरजेंसी लोन ? कौन देता है मेडिकल एमरजेंसी लोन ?

 क्या है Medical emergency Loan ? कैसे ले मेडिकल एमरजेंसी लोन ? कौन देता है मेडिकल एमरजेंसी लोन ? 


क्या है मेडिकल एमरजेंसी लोन ? जानिए 

Medical emergency Loan लोन का एक ऐसा प्रकार है जिसका प्रयोग आपातकालीन स्थिति में या Hospital में भर्ती, दवाई, Operation, एंबुलेंस आदि के खर्चों को पूरा करने के लिए लिया जाता है। आज के समय में फाइनेंस कंपनी, ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन व कुछ बैंकों से लिया जाता है। यह लोन 1 Lakh से 1 crore के लिए लिया जाता सकता है। यह लोन Personal Loan जैसे ही होता है लेकिन इसका प्रयोग हम ईलाज के लिए करते हैं। यह लोन बैंकों या फाइनेंस कंपनियों द्वारा बहुत तेजी से दिया जाता है। इस लोन का इस्तेमाल बहुत तेजी से होता है। यह लोन कोई भी व्यक्ति ले सकता है। आज के समय में कंपनी बहुत तेजी से बैंकों में लोन को ट्रांसफर कर देती है। किसी को कितना लोन मिलेगा यह आवेदक के सिबिल स्कोर पर निर्धारित होता है। 

Medical Loan



कैसे ले मेडिकल एमरजेंसी लोन ?


मेडिकल एमरजेंसी लोन को लेने के लिए आपको सबसे पहले फाइनेंस कंपनियों या फिर लोन एप्लीकेशन पर आवेदन करना होता है। इसकी प्रक्रिया बहुत तेजी होती है क्योंकि इसकी Documents Verification ऑनलाइन की जाती है। इस लोन की राशि को बहुत तेजी के साथ बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है। मेडिकल लोन बैंकों द्वारा लिया जाना बहुत सुविधाजनक है। इस लोन को बैंकों द्वारा निर्धारित किए गए ब्याज दर पर बुक कर सकते हैं। 


नोट :- मेडिकल लोन लेने के लिए आपको बैंकों, फाइनेंस कंपनियों, लोन एप्लीकेशन की Terms of condition को मानना जरुरी होता है। 


कौन देता है मेडिकल एमरजेंसी लोन ? 

कुछ फाइनेंस कंपनियों, बैंकों और लोन एप्लीकेशन द्वारा मेडिकल लोन दिया जाता है जैसे :-


1. SBI Bank
2. HDFC Bank
3. Tata capital
4. LetsMD
5. MoneyTap
6. Fullerton India
7. Indiabulls Dhani 


Tag:- 

Medical emergency Loan , SBI Bank loans , HDFC Bank loans , Tata capital loans 






Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.