Advertisement

हरियाणा बोर्ड 12वी रिजल्ट 2024 इस दिन आएगा । बहुत जल्द आएगा रिजल्ट

 हरियाणा बोर्ड 12वी रिजल्ट 2024 इस दिन आएगा । बहुत जल्द आएगा रिजल्ट (HBSE Board 12th result 2024 ) 


हरियाणा बोर्ड 12वी कक्षा पेपर 2024

हरियाणा बोर्ड द्वारा संचालित 12वी कक्षा बोर्ड परीक्षा 2024 के सभी पेपर हो गए हैं। हरियाणा बोर्ड 12वी कक्षा की परीक्षा फ़रवरी में शुरू होकर अप्रैल में समाप्त हो गई है। सभी विद्यार्थी परीक्षा के बाद रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। 

हरियाणा बोर्ड का फैसला पेपरों की मैन्युअल मार्किंग होगी 

हरियाणा बोर्ड के चेयरमैन वीपी यादव जी ने परीक्षा शुरू होते ही बताया था कि हरियाणा बोर्ड इस बार परीक्षाओं की डिजीटल मार्किंग होगी। लेकिन  हरियाणा में मार्च के महीने में आचार संहिता लागू होने के कारण हरियाणा बोर्ड की डिजीटल मार्किंग शुरू होने में बाधाएं आने के कारण डिजिटल मार्किंग न हो पाएगी। इसलिए बोर्ड चेयरमैन ने कहा है कि इस बार भी मैन्युअल मार्किंग की जाएगी। हरियाणा बोर्ड की मैन्युअल मार्किंग अप्रैल के प्रथम सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। 


हरियाणा बोर्ड 12वी कक्षा का रिजल्ट बहुत जल्द ( HBSE 12th Result Date 2024 ) 


हरियाणा बोर्ड की मार्किंग अभी तक शुरू न होने होने के कारण हरियाणा बोर्ड के बोर्ड के चेयरमैन ने फैसला लिया है कि इस बार परीक्षा जांच केंद्रों की संख्या 40 से बढ़ाकर 63 कर दी गई है ताकि इस बार भी परीक्षा परिणाम समय पर जारी किया जाए। संभावना जताई जा रही है कि हरियाणा बोर्ड 12वी कक्षा का रिजल्ट 15 मई के आप पास जारी किया जाएगा। 




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.