Advertisement

Jind News : रोजगार का नाम लेकर ठगे महिलाओं के 40 लाख रुपए, कंपनी में काम करने वाले आठों पर केस

 Jind News : रोजगार का नाम लेकर ठगे महिलाओं के 40 लाख रुपए, कंपनी में काम करने वाले आठों पर केस 


सार 

गांव छातर जिला जींद की निवासी सुमन ने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया है कि प्रिडेल ग्रोथ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जींद में सफीदों रोड पर अपनी कंपनी खोली है। इस कंपनी में जिला हिसार के निवासी अमित कुमार के साथ इस कंपनी को चला रहे हैं। इस कंपनी ने महिलाओं के 40 लाख ठग लिए है। 


Haryana news today


विस्तार 



जींद में 800 से ज्यादा महिलाओं को रोजगार का नाम लेकर उनसे क़रीब 40 लाख रुपए ठगने का मामला दर्ज हुआ है। यह मामला जींद जिले के उचाना थाने में दर्ज हुआ है। यह मामला प्रिडेल ग्रोथ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी  के खिलाफ दर्ज हुआ है। यह मामला धोखाधड़ी के धाराओं के तहत दर्ज हुआ है। गांव छातर की निवासी सुमन ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया है कि जींद के सफीदों रोड पर स्थित लिमिटेड कंपनी उनके गांव में आई और उनको रोजगार देने का झांसा दे दिया। आरोपियों ने उनसे लिखित इकरारनामा भी तैयार करवाया। 



ग्रुप बनाकर ठगे पैसे 

गांव घातर की निवासी सुमन ने बताया कि उनके गांव व अलीपुरा और इस पास से महिलाएं तैयार करके 40 ग्रुप बनाए गए । प्रत्येक ग्रुप में 20 महिलाओं को शामिल किया गया। प्रत्येक महिला से 500 रुपए जमा करवाए गए और उनसे कहा गया कि ग्रुप में काम करने वाली महिला को 4000 रुपए और ग्रुप प्रमुख को 5000 रुपए हर महीने दिए जाएंगे। इसके बावजूद किसी भी महिला को कोई भी राशि नहीं दी गई है ‌‌‌‌‌‌‌‌‌यानी उनको ठगने का काम किया गया है। आरोपियों ने महिलाओं के साथ विश्वास बनाए रखने के लिए फर्जी चेक व फर्जी एग्रीमेंट करवाया। जब महिलाओं ने आरोपियों से मेहनताना मांगा तो आरोपियों ने महिलाओं को धमकी दी। इस प्रकार आरोपियों ने 800 महिलाओं से करीब 40 लाख रुपए ठग लिए। हरियाणा के साथ साथ राजस्थान में भी यह कंपनी ठग रही है। 


मामला दर्ज जांच करेगी पुलिस 

उचाना थाने में मामला दर्ज हो गया है अब पुलिस इस मामले की जांच करेंगी ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.