Advertisement

Narnaul News :- भाग कर शादी करने वाले प्रेमी जोड़े का गांव वालों ने किया सामाजिक बहिष्कार , चार साल पहले भागकर की थी शादी

 Narnaul News :- भाग कर शादी करने वाले प्रेमी जोड़े का गांव वालों ने किया सामाजिक बहिष्कार , चार साल पहले भागकर की थी शादी 



सार 

गांव वालों ने पंचायत में फैसला लिया की वे दोनों गांव में नहीं रहेंगे लेकिन प्रेमी जोड़े ने यह बात नहीं मानी । इसलिए पंचायत ने उनका बहिष्कार करने का फैसला लिया है। अगर कोई भी व्यक्ति उनसे बात करता है या किसी भी प्रकार का संबंध रखता है तो गांव के लोगों द्वारा उसका भी बहिष्कार किया जाएगा। 

Narnaul News jaideep bamel hisar


विस्तार 


हरियाणा के नारनौल क्षेत्र में स्थित गांव कमानियां से चार साल पहले एक प्रेमी जोड़े ने गांव से भागकर शादी कर ली थी। लेकिन अब चार साल बाद दोनों वापिस गांव लौटकर आ गए हैं । गांव पंचायत उनसे नाराज़ हैं। गांव में पंचायत की गई जिसमें फैसला लिया गया कि वे दोनों उस गांव को छोड़कर चले जाएं लेकिन उन दोनों ने यह फैसला स्वीकार नहीं किया और गांव में रहने के लिए कहा। आगे पंचायत में फैसला लिया गया कि गांव उनका सामाजिक बहिष्कार करेंगे। यह पंचायत शनिवार को गांव में की गई थी। 



युवक और बहुत कमानियां  गांव के ही बताएं जा रहे हैं। दोनों ने चार साल पहले गांव से भागकर शादी कर ली थी जबकि बहु को पहले से एक बेटा था। भागने से पहले महिला का तलाक़ नहीं हुआ था लेकिन भागने के बाद उसने तलाक़ ले लिया था। 



पंचायत ने क्यो किया बहिष्कार का फैसला ? 

गांव पंचायत ने दोनों को गांव में न रहने का कहा लेकिन वे नहीं माने इसलिए पंचायत ने फैसला उठाया की उनका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। पंचायत का कहना है कि कोई भी व्यक्ति उनसे बात नहीं करेंगा न ही उनसे किसी प्रकार का संबंध रखेगा। पंचायत का कहना है कि यह मामला पुरे गांव का है अगर दोनों गांव में रहते हैं तो उनका प्रभाव समाज पर पड़ेगा व बहन बेटियों पर पड़ेगा। इसलिए पंचायत ने यह फैसला लिया है। 


दोनों का समुदाय है अलग-अलग

बताया जा रहा है कि युवक व महिला का संबंध अलग अलग समुदाय से हैं। दोनों अलग-अलग समुदाय के हैं। 





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.